अररिया में बोले नीतीश,’मेरा हर निर्णय बिहार के विकास के लिए’

0
53

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को अररिया वासियों के बीच पहुंचे थे. वे अररिया लोकसभा सीट के होने वाले उपचुनाव के प्रचार में गये थे. एनडीए व भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह को विजयी बनाने के अपील करने पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर जबर्दस्त कटाक्ष किया. मुख्यमंत्री ने बिहार सरकार के कार्यों को भी लोगों के बीच रखा. उन्होंने कहा कि मेरी एक ही ख्वाहिश है कि बिहार का विकास हो, न्याय के ​साथ विकास हो. इसके लिए हमने फैसले लिए और हमें अपने फैसले पर कोई पछतावा नहीं है.

नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद का बिना नाम लिये उन पर भी करारा हमला किया. उन्होंने बेनामी संपत्ति पर तंज कसा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं अपने लिए कुछ भी नहीं करता हूं, जो भी निर्णय लेता हूं, वह बिहार के विकास के लिए होता है. उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मैं विरोधियों के अर्नगल बातों का जवाब नहीं देता हूं.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुमार ने कहा कि एनडीए में जाने का मेरा फैसला बिहार हित में था. हमारा एक ही लक्ष्य विकास है. न्याय के साथ विकास है. हर इलाके का विकास है. हर समुदाय व हर तबके का विकास है. उन्होंने कहा कि हमने किसी भी इलाके व तबके की अनदेखी नहीं की, न ही उनकी उपेक्षा की.
उन्होंने आरक्षण पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि समाज के सभी तबकों को आगे लाने और उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने के लिए सरकार ने पंचायती राज पर जोर दिया. इसमें भी आरक्षण हमलोगों ने ही शुरू किया. पिछड़े वर्ग को पहले आरक्षण कहां मिलता था. लेकिन हमने पिछड़े वर्ग ही नहीं, अतिपिछड़ा वर्ग को भी आरक्षण दिया. पंचायती राज संस्थाओं व नगर निकायों में महिलाओं को 50 परसेंट आरक्षण दिया. हमने महिला शिक्षा को बढ़ाने के लिए पोशाक योजना को शुरू किया. इससे मिडिल क्लास में छात्राओं की संख्या बढ़ने लगी.

हाईस्कूलों में लड़कियों की संख्या बढ़ाने के लिए 9वीं क्लास में साईकिल योजना शुरू की. गांवों में लड़कियां समूह में साईकिल चलाने लगीं. लड़कियों में आत्मविश्वास बढ़ा. इस पर लड़कों ने मांग की तो उनके लिए भी यह योजना शुरू की गयी. उन्होंने कहा कि बिहार में हर क्षेत्र में काम हो रहा है. हर गांव, हर टोले को सड़क से जोड़ा जा रहा है. आज गांव-गांव में बिजली है. उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक हर घर में बिजली होगी. उन्होंने चुनावी सभा मेें उत्साह के साथ आने के लिए लोगों का स्वागत किया. उन्होंने एनडीए प्रत्याशी प्रदीप सिंह को विजय बनाने की अपील की.

इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष पर भी करारा हमला किया. खासकर लालू प्रसाद व उनकी फैमिली को निशाना बनाया. लालू प्रसाद व तेजस्वी यादव का बिना नाम लिये कहा कि कुछ लोग सार्वजनिक जीवन में आने के बाद धन कमाने में लग जाते हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई गलत करेगा, पाप करेगा तो उन्हें भुगतना यहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि विराधियों के पास न तर्क है और न तथ्य है, वे केवल बोलते रहते हैं, उनका जवाब हमारे भाई सुशील कुमार मोदी ने दे दिया है. इस पर हमें बोलने की कोई जरूरत नहीं है. नीतीश कुमार के साथ ही उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय भी सभा में मौजूद थे.

 

 

 

Bihar Chief Minister Nitish Kumar had reached on Wednesday between Araria villagers. He went on the promotion of by-election by Arriya Lok Sabha seat. When the NDA and BJP candidate Pradeep Singh arrived to appeal to make the victor, the Bihar Chief Minister took a strong look at the opposition. The Chief Minister said that my only wish was that development of Bihar, development with justice. We made decisions for this and we have no regrets on our decision.
He also said that I do not do anything for myself, whatever decision I make is for the development of Bihar. Taking the opposition to the opposition, he said that I do not answer opponents’ statements. Chief Minister Nitish Kumar said that my decision to go to NDA was in Bihar’s interest. Our only goal is development. Development is with justice. Every area has development. Every community and every segment is the development

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here