SSC SCAM: पप्‍पू यादव छात्रों संग रेलवे ट्रैक पर बैठे, गृहमंत्री ने दिया वार्ता का आश्‍वासन

0
65

एसएससी परीक्षा में गड़बडि़यों के विरोध में जारी आंदोलन अब बिहार में भी पहुंच गया है. जन अधिकार पार्टी ने रविवार को बिहार में जगह-जगह ट्रेन चक्‍का जाम कर दिया है. पार्टी ने एसएससी परीक्षा में हुए घोटालाें की सीबीआइ जांच की मांग की है. इस बीच जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो व सांसद पप्‍पू यादव SSC परीक्षा में धांधली के खिलाफ पटना में खुद मोर्चा संभाल लिया है. पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर धरने पर बैठ केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधा. मधेपुरा सांसद ने कहा है कि उनकी गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत हुई है. गृहमंत्री आज प्रदर्शनकारियों से वार्ता कर समस्‍या का हल निकालेंगे.
बिहार में आंदोलन पर उतरी जन अधिकार पार्टी
एसएससी की परीक्षा में अनियमितता का आरोप लगाते हुए जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने सुबह में पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल सहित कई जगहों पर ट्रेनों को रोका. राजेंद्र नगर टर्मिनल पर कार्यकर्ता केंद्र व राज्‍य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे. जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटना के बाढ़ व खगडि़या में भी रेल चक्‍का जाम कर दिया है. बाढ़ में पटना-बरौनी पैसेंजर और टाटा-दानापुर एक्सप्रेस को रोका गया है.

पप्‍पू यादव बोले: मांगें नहीं मानी तो नहीं चलने देंगे पार्लियामेंट
आंदोलन के दौरान जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्‍पू यादव ने कहा कि एसएससी परीक्षाओं में धांधली के खिलाफ दिल्‍ली में 20 हजार छात्रों का दमन किया जा रहा है. इसमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को हस्‍तक्षेप करना चाहिए. राजनाथ सिंह का फोन आया था. उन्‍होंने बताया कि एसएससी छात्रों से वार्ता होगी. पप्‍पू यादव ने कहा कि इस मामले में कोई समझौता नहीं किया जाएगा. सरकार को एसएससी के चेयरमैन को हटाने के बाद सीअीआइ जांच करानी होगी. इसके लिए जरूरत पड़ी तो पार्लियामेंट नहीं चलने देंगे, सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे. पप्‍पू यादव ने कहा कि एसएससी परीक्षाओं में महा घोटाला होता रहा है. इसके खिलाफ सोमवार को पटना के गांधी मैदान में छात्र आंदाेलन करेंगे.

आरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन चक्का जाम

इधर, इस मामले को लेकर रविवार को आरा रेलवे स्टेशन पर छात्र और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर डाउन लाइन पर 3202 पटना कुर्ला ट्रेन को रोक दिया. जिसके कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी. आरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन चक्का जाम कर जन अधिकार पार्टी के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया और सरकार विरोधी नारे भी लगाए. जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के जिला अध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह यादव ने कहा कि यह सरकार तानाशाह हो गयी है. SSC में घोटाला किया गया है छात्रों के साथ अन्याय हो रहा है. बेरोजगारों की लंबी चौड़ी लिस्ट इस सरकार में है. इस अवसर पर प्रतिज्ञा प्रखंड अध्यक्ष संतोष कुमार, प्रवीण आलम, विरार जफर, सुजीत कुशवाहा, रितेश कुमार, युवा अध्यक्ष मनोज सिंह, रोहित सिंह, साजिद कुरेशी, सहित कई लोग थे.
रेलवे थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार
जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के सदस्यों ने जैसे ही आरा रेलवे स्टेशन के डाउन लाइन पर पटना कुर्ला एक्सप्रेस ट्रेन को रोककर सरकारी कार्य में बाधा डालने का प्रयास किया जिसका परिणाम यह हुआ कि कार्यकर्ताओं को रेल थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here