ऐसा किया तो तीन साल तक नहीं दे पाएंगे कोई एग्जाम

0
68

देशभर में आज से शुरू हो रहे SSC की परीक्षा देने वालों छात्रों के लिए नई परेशानी खड़ी हो गई है. अब ऐसा करने पर आप अगले तीन साल तक कोई परीक्षा नहीं दे पाएंगे.
बता दें कि यदि आप अब चेन, नोजपिन या ईयर रिंग पहनकर परीक्षा देने गए तो तीन साल तक आप SSC की कोई परीक्षा नहीं दे पाएंगे. इसके लिए कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल परीक्षा के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया है. पहली बार यह परीक्षा ऑनलाइन होने जा रही है. परीक्षा का आयोजन देशभर में चार से 26 मार्च के बीच किया जाएगा.
SSC की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, परीक्षा में हाथ घड़ी, किताब, पेन, पेपर, मैगजीन, मोबाइल, स्कैनर, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ डिवाइस, स्टोरेज डिवाइस पर रोक के साथ ही अंगूठी, ब्रेसलेट, ईयर रिंग, नोजपिन, नेकलेस, पेंडेंट, बैज, ब्रूच, हेयर पिन, पूरी बाजू वाले कपड़े आदि पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिए गए हैं.
अभ्यर्थियों को जूतों के बजाय केवल चप्पल में ही परीक्षा कक्ष में एंट्री दी जाएगी. अगर कोई अभ्यर्थी जूते पहनकर आया तो उसे परीक्षा केंद्र के बाहर ही जूते निकालने पड़ेंगे. इन नियमों का उल्लंघन किया गया तो अभ्यर्थी को सीधे तीन साल के लिए SSC की सभी परीक्षाओं से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.
साथ ही अगर कोई अभ्यर्थी नकल करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया जाएगा. SSC की CHSL परीक्षा चार से 26 मार्च के बीच विभिन्न केंद्रों पर होगी. यह टियर-1 परीक्षा होगी. इसके रिजल्ट के बाद टियर-2 की परीक्षा आठ जुलाई को प्रस्तावित है. हालांकि, इसकी तिथि SSC की ओर से जारी की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here