श्रीदेवी की मौत की वजह आई सामने, दुबई प्रशासन ने रोका शव, सरकारी वकील को सौंपा केस

0
232

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की वजह को लेकर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच दुबई की अथॉरिटीज ने भारतीय दूतावास को श्रीदेवी की मौत से जुड़े सभी कागजात सौंप दिए हैं. UAE के गल्फ न्यूज ने रिपोर्ट्स के हवाले से कहा है कि श्रीदेवी के शरीर में अल्कोहल की मात्रा थी. बाथरूम में वो अपना बैलेंस खो बैठीं और बाथटब में गिर गईं. रिपोर्ट के मुताबिक़ श्रीदेवी की मौत की वजह एक्सीडेंटल है.

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस अफसर मोहसिन अब्दुल कवि के अनुसार श्रीदेवी के पार्थिव शरीर से जुड़े सभी कागजात भारतीय उच्चायोग को सौंप दिए गए हैं इसके अलावा डेथ सर्टिफिकेट भी दे दिया गया है. पोस्टमार्टम की जानकारी को पूरी तर‍ह से सीक्रेट रखा गया है. वहीं दुबई पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया गया कि दुबई पुलिस ने मामला ‘‘दुबई लोक अभियोजक’’ यानी की दुबई के सरकारी वकील के हवाले कर दिया है, जो इस तरह के मामलों में अपनाई जाने वाली नियमित कानूनी प्रक्रिया अपनाएगा. दुबई सरकार के मीडिया अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘पोस्टमार्टम विश्लेषण होने के बाद दुबई पुलिस मुख्यालय ने आज बताया कि भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत उनके होटल के कमरे में बाथटब में बेहोश होने के बाद डूबने से हुई.’’ दुबई पुलिस अब इस तरह के मामलों में अपनाई जाने वाली नियमित कानूनी प्रक्रिया के तहत श्रीदेवी के पति बोनी कपूर का बयान भी ले सकती है.

बता दें कि 54 वर्षीय श्रीदेवी का शनिवार की रात को दुबई के एक होटल में निधन हो गया था. अखबार खलीज टाइम्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यूएई सरकार की फोरेंसिक रिपोर्ट और डेथ सर्टिफिकेट के हवाले से यह जानकारी दी. रिपोर्ट में मौत की वजह दुर्घटनावश डूबना बताई गई है. पोस्ट के साथ फोरेंसिक रिपोर्ट की एक कॉपी भी लगाई गई है, जिसपर यूएई स्वास्थ्य मंत्रालय और दुबई के निवारक दवा निदेशक की मुहर लगी है. अखबार ने अपनी खबर में अदाकारा का पूरा नाम ‘‘श्रीदेवी बोनी कपूर अय्यपन’’ उनके पासपोर्ट का नंबर, हादसे की तारीख और मौत की वजह बताई है.


ऐसे में मिल रही जानकारी के अनुसार श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने में देवी हो सकती है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दुबई पुलिस को अब मजिस्ट्रेट की इजाजत का इंतजार है. मजिस्ट्रेट से परमिशन मिलने के बाद ही पुलिस श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को उनके परिजनों को सौंप सकती है. दुबई में भारत का काउंसलेट भी बोनी कपूर और उनके परिवार की पूरी मदद कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here