बालू कारोबारी मामले में होगी राबड़ी देवी से पूछताछ, IT भेजने जा रहा है समन

0
30

बालू कारोबारी सुभाष यादव मामले में इनकम टैक्स एक्स सीएम राबड़ी देवी से पूछताछ करेगा. इसके अलावा सुभाष यादव, उसके सीए, कंपनी के प्रबंधक सहित पूर्व विधान पार्षद हुलास पाण्डेय सहित करीब एक दर्जन लोगों से भी पूछताछ होगी. इनकमटैक्स राबड़ी देवी सहित सभी लोगों को समन भेजेगा.
यह पूछताछ सुभाष यादव द्वारा खरीदी गई फ्लैट से संबंधित होगा. बेली रोड में मरीछिया देवी कॉम्प्लेक्स भी इनकम टैक्स के निशाने पर है.

आयकर टीम इस काम्प्लेक्स के निर्माण में धन का स्नेत क्या है इसकी जांच कर रही है. इस कॉम्प्लैक्स की जमीन राबड़ी की थी, लेकिन बिल्डर ने इस जमीन पर काम्प्लेक्स बनाया है. इसमें सात फ्लैट राबड़ी देवी के हिस्से में मिला था. इन सात फ्लैट में एक फ्लैट को सुभाष ने पिछले साल जुलाई में राबड़ी देवी से 50 लाख में खरीदा था. राशि सुभाष के पास कहां से आई इसके लिए बैंक खाते को खंगाला जा रहा है.
बता दें कि इससे पहले भी राबड़ी देवी कई मामलों में ईडी और आईटी के निशाने पर रही हैं. मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी पहले ही राबड़ी देवी और उनके दामाद राहुल यादव को पहले भी समन भेज चुका है. इसी मामले में राहुल यादव से पूछताछ भी हो चुकी है. दिल्ली के ईडी मुख्यालय में राहुल यादव से घंटों पूछताछ की गई थी. उसके बाद राहुल यादव के पिता और लालू प्रसाद के समधी को भी ईडी ने नोटस जारी किया था.
गौरतलब हो कि लालू प्रसाद अभी चारा घोटाला मामले में रांची के होटवार जेल में सजा काट रहे हैं. अभी भी चारा घोटाले से जुड़े कई मामलों में उनकी पेशी चल रही है. उन्होंने सीबीआई कोर्ट के फैसले के खिला हाईकोर्ट में जमानत याचिका डाली थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. इधर इस नए मामले में राबड़ी देवी IT की रडार पर हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि अभी लालू फैमिली की मुश्किलें कम नहीं होने वाली हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here