बदल गया पीपा पुल से गुजरने का समय, शाम साढ़े चार के बाद जा सकेंगे हाजीपुर

0
98

पटना और वैशाली को जोड़ने वाले पीपा पुल से वाहनों के आवागमन के समय में एकबार फिर से बदलाव किया गया है. यह बदलाव पटना में हुई डीएम और ट्रैफिक एसपी के मॉनिटरिंग के बाद किया गया है. अब सुबह पांच बजे से लेकर शाम चार बजे तक पीपा पुल से पटना से हाजीपुर जाने पर रोक रहेगी. इस अंतराल में केवल चार चक्का वाहन हाजीपुर से पटना आने दिया जाएगा.

वहीं शाम साढ़े चार बसे से रात दस बजे तक पटना से हाजीपुर जाने वाले वाहनों को छूट दी जायेगी. चार से साढ़े चार बजे तक किसी प्रकार के वाहनों का आवागमन नहीं होगा. शहरी यातायात में जाम की समस्या को दूर करने व पीपा पुल की क्षमता व सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी कुमार रवि ने गाय घाट पीपा पुल, गांधी सेतु व जेपी पुल का निरीक्षण किया.

इस दौरान इनके साथ ट्रैफिक एसपी पीके दास भी थे. वहीं मोटरसाइकिल को सुबह पांच बजे से दस बजे तक दोनों तरफ से आने दिया जायेगा. गांधी सेतु से भी मोटरसाइकिल का परिचालन जारी रहेगा. इसके अलावा पीपा पुल के दोनों तरफ चैक पोस्ट रहेगा. शुक्रवार को जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में गंगा ब्रिज थाना हाजीपुर वैशाली में परिचालन के लिए बैठक हुई.

गौरतलब हो कि गांधी सेतु के मरम्मती को लेकर हाजीपुर की ओर से एक लेन को बंद करते हुए पुल का काम किया जा रहा है. ऐसे में गाय घाट पीपा पुल गांधी सेतु पर बोझ कम करने में मददगार साबित हो रहा है. इसी को लेकर ट्रैफिक की समस्या न हो इसके लिए समय-समय पर ट्रैफिक नियमों में बदलाव किया जाता रहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here