सिम कार्ड’ को हिंदी में क्या कहते हैं

0
1393

हमारे दैनिक जीवन मे ऐसे कई सवाल सामने आ जाते हैं जिनका जवाब हम बहुत ढूंढने और सिर खपाने के बाद भी नही दे पाते हैं। यहाँ तक कि कई बार अपने आपको सब विषयों का ज्ञाता कहने वाले भी ऐसे सवाल के आगे दुम दबाके भागते नजर आते हैं। इस दुनिया में कोई भी सवाल हो हम उसे दूर भाग जाते हैं। परंतु कई सवाल ऐसे होते हैं जो हमारे काम के होते हैं हमारी भविष्य में मदद हो सकती है। आगे जाकर भविष्य में बहुत ज्यादा जरूरतमंद हो सकते हैं। मुझे उम्मीद है मेरी बात आपको अच्छी तरह समझ में आ गई होगी इस खबर को पूरा पढ़िए ताकि आप को अच्छी तरह जानकारी मिल जाए और आप दूसरों को भी बता सके।

कई बार ऐसे सवालो का काम चलाऊ और अजीब जवाब भी ढूंढ निकाल लिया जाता है, पर ये हमेशा काम नही करता है। अक्सर कई बहुराष्ट्रीय कंपनियां भी सही कैंडिडेट का चुनाव करने करने के लिए अपने इंटरव्यू में इस तरह के अजीब सवाल करती नजर आती हैं। लेकिन सवाल चाहे कोई भी पूछे सवाल सवाल होता है अगर आपमें वाकई में दम है तो सवाल का उत्तर भी आपको पता होना चाहिए लेकिन आज हम आपको जो प्रश्न पूछेंगे उसका उत्तर आपको पता होना चाहिए यह खास कर दो कंपनियों में पूछा जाता है।

ठीक ऐसा ही एक सवाल एक टेलीकॉम कंपनी द्वारा आयोजित किये गए इंटरव्यू में पूछा गया। यह सवाल ग्राहक पूछते हैं। ‘सिम कार्ड’ को हिंदी में क्या कहते हैं। सवाल का जवाब बहुत पेचीदा था और कई लोग तो इसका जवाब ही नही दे पाए। हालांकि कुछ लोगो ने अपनी क्षमता अनुसार मजेदार जवाब भी दिए, जैसे एक व्यक्ति ने कहा कि सिम को हिंदी में ‘उपभोक्ता पहचान इकाई पत्ता’ कहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here