इन 5 मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए तैयार है विपक्ष

0
30

17 जुलाई से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र के दौरान विपक्ष पूरी तरह प्लान कर चुका है कि वो किन-किन विषयों पर केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा कर सकता है। सरकार को सदन में घेरने के लिए 18 विपक्षी दलों ने रणनीति तैयार कर ली है। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने जिन मुद्दों पर बातचीत की है उसमें नोटबंदी, जीएसटी, किसानों का मुद्दा, देश के संघीय ढांचे को बचाना और गलत न्यूज फैलाकर लोगों को भड़काना शामिल है।

छापेमारी के कारण गुस्से में हैं विपक्ष

ऐसा माना जा रहा है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के ठिकानों, पी. चिदंबरम के ठिकानों पर हुई रेड के कारण नेताओं में गुस्सा है, इतना ही नहीं बल्कि नारदा स्कैम में तृणमूल कांग्रेस के नेता का नाम आने के बाद विपक्ष ने इसे साजिश करार दिया है। विपक्ष का आरोप है, “सरकार राजनीतिक साजिश कर रही है।

इकट्ठा हो चुका है विपक्ष

मंगलवार को हुई विपक्ष नेताओं की बैठक में सोनिया-राहुल गांधी, तृणमूल नेता डेरेक ओ’ब्रायन, जेडीयू के शरद यादव, एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल, सीपीएम के सीताराम येचुरी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, सपा नेता नरेश अग्रवाल, बीएसपी के सतीश मिश्रा और 10 अन्य पार्टियों के नेता शामिल हुए थे। इस बैठक के बाद से ही ऐसा माना जा रहा है कि विपक्ष एक हो चुका है। सपा के नरेश अग्रवाल ने सुझाव दिया है कि अपोजिशन पार्टियों को महीने में कम से कम एक बार मुलाकात जरूर करनी चाहिए। ये मीटिंग केवल दिल्ली में ही नहीं दूसरे राज्यों में भी होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here